बाढ़ के बाद बिहार में आकाशीय बिजली से 26 लोगों की मौत

पटना : बिहार में एक तरफ लोग बाढ़ के कहर से अभी उबरे भी नहीं कि लोगों के लिए मंगलवार की रात आफत की बनकर आई. मंगलवार देर रात कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई.

बांका में पांच की मौत
बांका जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र के शंभूगंज ,फूल्लीडूमर एव कटोरिया क्षेत्र में अचानक आई बारिश के साथ साथ वज्रपात होने से अलग-अलग घटनाओं 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल हो गए. भागलपुर, नालंदा व सासाराम में दो-दो और कटिहार मुंगेर में एक एक की मौत हो गई. इसके साथ ही नालंदा में 02, सासाराम में 02, कटिहार में 01 की मौत तीन लोग झुलसे इसके अलावा मुंगेर में भी 01 बच्चे की मौत हो गई.

औरंगाबाद में सात की गई जान
जमुई के बाद वज्रपात का सबसे अधिक कहर औरंगाबाद में टूटा. औरंगाबाद में आसमानी बिजली के कहर से 7 लोगों की मौत हो गई है. पहली घटना गोह प्रखंड की है जहां तीन अलग अलग घटनाओं में 1 महिला समेत कुल 4 लोगों की मौत हुई है वहीं दुसरी घटना रफीगंज प्रखंड की है जहां तीन अलग-अलग घटनाओं में कुल तीन लोग आसमानी कहर का शिकार हुए हैं.

जुमई में सर्वाधिक 8 लोगों की मौत
मंगलवार की शाम हुई जबरदस्त मूसलाधार बारिश ने एक ओर जहां किसानों के चेहरे पर खुशियां लौटाई तो वहीं दूसरी ओर कई जगहों पर कहर भी बरपाया. खेती के लिए वरदान लेकिन कई लोगों के लिए मौत का कहर बनकर आई इस बारिश ने 8 लोगों की जान ले ली. बताते चलें कि जिले के अलग-अलग जगहों पर हुई वज्रपात में 8 लोगों की मौत हो गई है. वहीं दो मवेशी की भी जान चली गई, जबकि वज्रपात की चपेट में आने से 5 लोग जख्मी हो गए.

 

Check Also

उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात

  नई दिल्‍ली : मॉनसून (Monsoon 2019) के बादल देशभर में बरस रहे हैं. मुंबई में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)